28.9 C
Munich

बोलेरो वाहन में पकड़ाया 4 लाख कैशचक्रधरनगर पुलिस और उड़नदस्ता दल के जांच के दौरान मिला नगद

Must read

बोईरदादर मार्ग पर चेकिंग दौरान बोलेरो वाहन से बरामद हुई रकम, वाहन में बैठे व्यक्ति को नोटिस देकर पुलिस ने की रकम जप्त…..

    *रायगढ़* । मंगलवार को चक्रधरनगर पुलिस और उड़न दस्ता की टीम ने बोईरदादर चौक में वाहनों के जांच के दौरान बोलेरो वाहन में 4 लाख रुपए नगदी बरामद किया है।टीम ने चालक से कैश के संबध में दस्तावेज की मांग किया।जिसपर उसके द्वारा कोई कागजात पेश नही किया।ऐसे में पुलिस ने नगदी रकम को जप्त कर आगे की कार्यवाही कर रही है।

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार ₹50,000 से अधिक कैश परिवहन के समय संबंधित व्यक्ति को पुलिस/उड़नदस्ता दल को उचित दस्तावेज प्रस्तुत करना होगा।
जिले के सभी विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत स्थानीय पुलिस व उड़नदस्ता दल लगातार जांच कार्यवाही कर रही है । इसी क्रम में कल रात FST टीम- 2 के अधिकारी व कर्मचारियों द्वारा निर्धारित सेक्टर में भ्रमण कर अवैध रूप से लगाये गये पोस्टर, बिना अनुमति ध्वनि विस्तारक यंत्र से राजनैातिक प्रचार-प्रसार चेक करने के साथ बोईरदादर रोड़ पर अवैध प्रचार सामग्री एवं संदेहास्पद संपत्ति परिवहन की आशंका पर चक्रधरनगर पुलिस के साथ वाहनों को चेक किया जा रहा था । इसी दरमियान एक सफेद रंग के बोलेरो वाहन क्रमांक सीजी 12 बी0जेड0 6933 को रोक कर चेक करने पर ड्राइवर सीट के बगल में एक थैला में कुछ संदेहास्पद वस्तु देखा गया । वाहन में मौजूद महिपाल सिंह पिता शिवचरण सिंह उम्र 61 वर्ष निवासी कृष्णा नगर थाना कोतवाली रायगढ़ से थैले के संबंध में पूछताछ करने पर उन्होंने थाले में नगद रूपये होना बताया, टीम द्वारा चेक करने पर थैले में 500, 100 और 20 के नोट कुल ₹4,01,120 होना पाया गया । रूपयों के संबंध में महिपाल सिंह से पूछताछ कर चुनाव आयोग के दिशा निर्देशों के अनुरूप विधिवत नोटिस देकर पुलिस ने मौके पर संदिग्ध रकम की धारा 102 सीआरपीसी के तहत जप्ती कार्यवाही किया गया है । कार्यवाही में गौरव पटेल (जीएसटी), प्रशांत राव आहेर निरीक्षक थाना प्रभारी चक्रधरनगर, प्रधान आरक्षक सतीश पाठक, आरक्षक विनोज लकड़ा, वनरक्षक राजेश उरांव और वाहन चालक मेल प्रकाश मिंज की अहम भूमिका रही है ।

More articles

Latest News