4.5 C
Munich

रायगढ़ प्रेस क्लब भवन के लिए हुआ भूमि का आवंटन

Must read

पत्रकारों में हर्ष, जल्द शुरू होगा निर्माण कार्य
रायगढ़। रायगढ़ प्रेस क्लब के प्रेस क्लब भवन के लिए भूमि आवंटन की बहुप्रतीक्षित मांग को छत्तीसगढ़ शासन ने पूरा कर भवन निर्माण के लिए भूमि आवंटित कर दिया है। विधानसभा चुनाव के आचार संहिता लगने के पूर्व प्रेस क्लब भवन के लिए शासन द्वारा भूमि आवंटित किए जाने के आदेश पर रायगढ़ प्रेस क्लब ने हर्ष व्यक्त किया है।
उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने रायगढ़ प्रवास के दौरान 2 सितंबर 2023 को भेट मुलाकात कार्यक्रम में रायगढ़ प्रेस क्लब की मांग पर प्रेस क्लब भवन के लिए भूखंड और भवन निर्माण के लिए 20 लाख की राशि शासन द्वारा देने की घोषणा की थी। इसके अलावा मुख्यमंत्री ने रायगढ़ प्रेस क्लब को पत्रकारों के लिए कालोनी निर्माण कराने भूमि आवंटित करने घोषणा किया।
रायगढ़ के सर्किट हाउस में भेट मुलाकात कार्यक्रम में मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन द्वारा की गई घोषणा पर आभार व्यक्त किया था। तदोपरांत प्रेस क्लब भवन और पत्रकारों के हाउसिंग कालोनी के लिए भूखंड के संबंध विभागीय प्रक्रिया शुरू की गई। इसी क्रम में बीते 6 अक्टूबर को राजस्व विभाग की ओर से प्रेस क्लब भवन निर्माण के लिए रायगढ़ शहर के डिग्री कालेज मार्ग पर भूखंड आवंटन का आदेश जारी किया है। प्रेस क्लब भवन के शासन द्वारा भूखण्ड आवंटन का आदेश जारी किए जाने की खबर से रायगढ़ प्रेस क्लब ने हर्ष का माहौल है। रायगढ़ प्रेस क्लब अध्यक्ष हेमंत थवाईत, सचिव नवीन शर्मा सहित समस्त पत्रकारों ने मुख्यमंत्री छत्तीसगढ़ शासन, जिले के मंत्री , कलेक्टर रायगढ़ के प्रति आभार व्यक्त किया है। प्रेस क्लब अध्यक्ष श्री थवाईत का कहना है कि प्रेस क्लब भवन निर्माण के लिए शासन द्वारा 20 लाख की राशि पूर्व में जारी की जा चुकी है। जिला प्रशासन द्वारा भवन निर्माण के लिए निर्माण एजेंसी भी निर्धारित कर दी गई थी। आरईएस को निर्माण एजेंसी बनाया गया था। विभाग द्वारा निर्माण कार्य के लिए टेण्डर प्रक्रिया भी कराई जा चुकी है। इस स्थिति अतिशीघ्र ही रायगढ़ प्रेस क्लब भवन का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया जाएगा। प्रेस क्लब एवं हाउसिंग सोसायटी के सचिव नवीन शर्मा ने बताया है कि हाउसिंग कालोनी के लिए भूमि आवंटन की प्रक्रिया भी प्रारंभ की जा चुकी है। आज प्रेस क्लब के पदाधिकारियों ने रायगढ़ के वरिष्ठ पत्रकार और प्रेस क्लब के संरक्षक उदयराम थवाईत की इस आशय की जानकारी से अवगत करा कर उनका आशीर्वाद लिया। श्री थवाईत ने कहा कि यह रायगढ़ के पत्रकारों के लिए गौरवशाली क्षण है, उनकी बहुप्रतीक्षित मांग पूरी होने जा रही है।

More articles

Latest News